रसद उपकरण का स्वचालन विकास

- Apr 05, 2019-

अब रसद उपकरण मुख्य रूप से विभिन्न प्रकार की रसद गतिविधियों के उपकरण और विभिन्न साधनों को पूरा करने के लिए है, यह रसद उपकरणों की सामग्री प्रौद्योगिकी में से एक है। यह कुछ सामग्री और तकनीकी स्थितियों को छोड़ सकता है, कोई भी रसद गतिविधियों को पूरा करने में सक्षम नहीं होगा।

परिवहन, भंडारण और भंडारण, हैंडलिंग, संचलन प्रसंस्करण, पैकेजिंग, सूचना प्रसंस्करण, आदि के लिए इसी रसद उपकरण की आवश्यकता होती है।

एंटरप्राइज़ लॉजिस्टिक उपकरण के लिए, यह मुख्य रूप से एंटरप्राइज़ की अचल संपत्तियों का हिस्सा होता है, जो एंटरप्राइज़ ट्रांसपोर्ट व्हीकल, रेलवे लाइन, लोडिंग और अनलोडिंग मशीनरी, पैकेजिंग मशीनरी, स्टोरेज बिल्डिंग आदि जैसे एंटरप्राइज़ के अपने उपकरणों से संबंधित होता है: सोशल लॉजिस्टिक्स उपकरण सामाजिक रसद सेवाएँ, सार्वजनिक उपकरण, जैसे परिवहन लाइन, पुल, स्टेशन, बंदरगाह और इतने पर। विभिन्न उपयोगों की रसद गतिविधियों में अलग-अलग लॉजिस्टिक्स उपकरणों के अनुसार, इसे निश्चित उपकरणों और गतिविधि उपकरणों में विभाजित किया जा सकता है। उपकरणों के अनूठे कार्यों के अनुसार परिवहन उपकरण, भंडारण और भंडारण उपकरण, लोडिंग और अनलोडिंग उपकरण, परिसंचरण प्रसंस्करण उपकरण, पैकेजिंग उपकरण, सूचना प्रसंस्करण उपकरण में विभाजित किया जा सकता है। विकास के स्वचालन स्तर की रसद उपकरण लाइन और सूचना प्रौद्योगिकी की डिग्री में सुधार जारी है। हमारे रसद उपकरण मूल रूप से मैन्युअल या अर्ध-मशीनीकृत हैं मुख्य रूप से, कम दक्षता। लेकिन वर्तमान कई वर्षों में विकास प्रक्रिया में, मशीनरी का विकास एक अनिवार्य उपकरण के रूप में विकसित हुआ है।