सीढ़ी कुर्सी के वर्गीकरण का परिचय

- May 03, 2019-

सीढ़ी chairlifts का वर्गीकरण मुख्य रूप से इसके चलने वाले प्रक्षेपवक्र प्रकार के अनुसार विभाजित किया जाता है, जिसे सीधी-रेखा चलने (कुर्सी या व्हीलचेयर प्लेटफॉर्म) और घुमावदार रनिंग (व्हीलचेयर प्लेटफॉर्म) में विभाजित किया जा सकता है।

नीचे दो प्रकारों का विस्तार से वर्णन किया गया है।

1, स्ट्रेट-लाइन ऑपरेशन (चेयर या व्हीलचेयर प्लेटफॉर्म): कुर्सियां या व्हीलचेयर प्लेटफॉर्म को चालू नहीं किया जा सकता है, केवल ऊपर या नीचे आंदोलन की एक सीधी रेखा के लिए सीढ़ियों के साथ, झुकाव चल रहा है 35 डिग्री से अधिक नहीं।

इस सीढ़ी कुर्सी की गाइड रेल एक सीधी रेखा है और मध्य में क्षैतिज खंड के साथ सीधी सीढ़ियों के लिए उपयुक्त है, जो निचली मंजिलों के लिए उपयुक्त है।

2, वक्र रनिंग (व्हीलचेयर प्लेटफॉर्म): व्हीलचेयर प्लेटफॉर्म सीढ़ियों का अनुसरण कर सकता है, झुकाव के संचालन में वृद्धि, गिरावट, स्तर, मोड़ और सर्पिल गति से अधिक 35 डिग्री से अधिक नहीं है, बड़ी मंजिल की ऊंचाई के लिए उपयुक्त, मध्य सीढ़ियों में क्षैतिज खंड और मोड़ वाले स्थान हैं।

मेट्रो स्टेशनों के लिए, फर्श के बीच की ऊंचाई आम तौर पर 5 मीटर से अधिक होती है, सीढ़ियों के मध्य में आम तौर पर क्षैतिज खंड होते हैं, और अक्सर मुड़ने की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको घुमावदार चलने वाली सीढ़ी कुर्सी का चयन करना चाहिए। डिजाइन के उपयोग में सीढ़ी कुर्सी, रनिंग प्रक्षेपवक्र की डिजाइन एक महत्वपूर्ण सामग्री है।

रनिंग ट्रैक के डिजाइन को अंतरिक्ष के उपयोग को कम करना चाहिए, बिजली के नुकसान को कम करने के साथ-साथ उपकरणों की लागत को कम करने पर भी विचार करना चाहिए।